How to Run Android Application on Your Personal Computer

Share:
apk downloader
Apk Downloader

अगर आप अपनी Android Applications को अपने Personal Computer पर use करना चाहते हैं, तो यह post आपकी इसमें सहायता कर सकती है. आज में आपको ऐसे ही कुछ Android Emulators ( ऐसा Software जो आपकी Android Applications को Computer/Laptop पर run करता है) के बारे में बताने जा रहा हूँ, जोकि आपकी Android Applications को किसी भी Windows Operated System चाहे वो Windows7, Windows8 या Windows10 हो, पर रन करने की सहूलियत देतीं हैं. यह सभी Applications आप free में इनकी Official Websites से download कर सकते हैं.


इन Applications को इनस्टॉल करने के लिए कम से कम Requirements:

1. आपके कंप्यूटर में कम से कम 2GB RAM होनी चाहिए.
2. आपकी Hard Drive में कम से कम 4GB space होना चाहिए.
3. आपके कंप्यूटर में Direct X 9.0 या Higher Version होना चाहिए.
4. आपके कंप्यूटर में Graphics भी होने चाहिए, ज्यादातर Emulators OpenGL पर रन करते हैं.
5. कुछ Emulators WinXP और Win. Vista पर भी रन करते हैं और कुछ के लिए Win7 और higher operated system होना जरुरी है.

आइये अब में आपको उन Applications के बारे में बताता हूँ.

1. BlueStack एक Android Emulator है जोकि आप इसकी Official वेबसाइट से free में download कर सकते हैं, बहुत बड़ी संख्या में लोग इसका प्रयोग कर रहे हैं. यह application चलने में बहुत ही सरल और आसान है. यह आपकी कोई भी Andriod App को PC/Laptop पर रन कर सकती है.
BlueStacks












2. AMIDuOS कई versions में इसकी वेबसाइट पर उपलब्ध है जैसे कि AMIDuOS Pro 2.0 (Lollipop), AMIDuOS Pro 1.0 (Jellybean), AMIDuOS Lite (Jellybean). आप जो भी version चाहे download कर सकते हैं.

AMIDuOS












3. Windroy  भी काफी उपयोगी सॉफ्टवेर है. यह आपकी किसी भी तरह की Android App को आपके PC पर रन कर सकती है. इसे आप इसकी Official वेबसाइट से download कर सकते हैं. यह एक चाइनइज कंपनी का सॉफ्टवेर है. 

Windroy

























4. Andyroid यह भी काफी अच्छा सॉफ्टवेर है. इसे आप अपने Windows या Mac operated system में download कर सकते हैं. इस सॉफ्टवेर के द्वारा आप कोई भी App सीधे अपने PC पर download कर सकते हैं.
Andyroid
Andyroid





















                                                                                                                 Images Source: Google Courtsey



यह वो चार Android Emulators हैं जिनके द्वारा आप कोई भी एंड्राइड एप्लीकेशन को अपने PC/Laptop पर रन कर सकते हैं. इनमें से कुछ Emulators एंड्राइड एप्लीकेशन को सीधे आपके PC पर download करने की सहूलियत देते हैं पर कुछ में ये सुविधा नहीं हैं. मेरी अगली post में, मैं आपको बताऊंगा के केसे आप बिना किसी Android emulator या software के कोई भी एंड्राइड एप्लीकेशन को Google Play Store से सीधे अपने पर्सनल कंप्यूटर download कर सकते हैं.





No comments