How to Download Android Applications from Google Play Store direct on Your Personal Computer

Share:

APK Downloader
apk download

हेल्लो दोस्तों,
मैंने मेरी पिछली पोस्ट में आपको कुछ Android Emulators के बारे में जानकारी दी थी. अब आपको ये तो जानकारी होगी की Android Emulators क्या होते हैं और वे किस प्रकार काम करते हैं और मैंने मेरी पोस्ट के आखिर में Mention किया था की मेरी अगली पोस्ट में, मैं आपको कोई भी Android Application को सीधे आपके पर्सनल कंप्यूटर में download करने का तरीका बताऊंगा. तो आज में आपको एक ऐसी website के बारे में बताता हु, जो आपको ये सहूलियत देती है.
वैसे तो Internet पर बहुत सारी ऐसी websites मौजूद हैं, जो आपको Android apps को सीधे आपके पर्सनल कंप्यूटर में download करने की सहूलियत देती हैं, पर अक्सर इन apps के साथ virus या कोई ऐसा Programme download होने का खतरा बना रहता है, जो आपके PC को हानि पहुंचा सकता है या आपकी कोई पर्सनल जानकारी को चुरा सकता है. तो इन सब चीजों से बचने के लिए हमेशा ही Trusted Website से ही कोई software या apps download करें. 

http://apk-dl.com/ एक ऐसी वेबसाइट है जोकि Android Apps को सीधे Google Play Store से आपको अपने पर्सनल कंप्यूटर पर download करने की सुविधा देती है. आपको बस इतना करना होगा कि, जो कोई भी App आप download करना चाहते हैं, उसकी URL को Google Play Store से कॉपी करके वेबसाइट पर दिए गए Search Bar में paste कर सर्च बटन पर क्लिक करें. आपके सर्च करने के पश्चात एक पेज खुलेगा जिसमे वो App download के विकल्प के साथ खुलेगी, फिर उस download विकल्प पर क्लिक कर आप उस App को download कर सकते हैं. 

                                                                                                                   Image Source: Google

1 comment:

  1. एंड्राएड एप्‍पस को सीधे पर्सनल कंप्‍यूटर में डाउनलोड करने की बहुत ही अच्‍छी जानकारी। मैं इसे जरूर ट्राई करना चाहूंगा।

    ReplyDelete